Wed. Aug 12th, 2020

पंजाब जहरीली शराब मामले में केजरीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग

1 min read

पंजाब में जहरीली शराब पीने से अबतक 87 की मौत

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। केजरीवाल ने जहरीली शराब पीने से हुए मौतों पर दुख जताया और कहा कि मामले को तुरंत सीबीआई को सौंप देना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब का कोई भी मामला हल नहीं किया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि पंजाब में अवैध शराब पीने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार को तुरंत आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह मामला तुरंत सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए, क्योंकि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब का कोई भी मामला हल नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब के तीन सीमावर्ती जिलों तरनतारन, अमृतसर और गुरदासपुर में जहरीली शराब पीने से अब तक 87 लोगों की मौत मौत हो चुकी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीड़ति परिवारों को दो-दो लाख अनुग्रह राशि देने का एलान किया है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी विपक्ष में है। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 20 सीटें मिली थी। आप ने विधानसभा चुनाव भ्रष्टाचार, नशीले पदार्थों की तस्करी और अन्य मुद्दों पर लड़ा था। पार्टी को पहली ही बार में 20 सीटें मिली थी। जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)