Wed. May 27th, 2020

लॉक डाउन के बाद कथारा की बंद सैलेरी रोड सेल व रिजेक्ट कोयला रोड सेल चालू होगी : लंबोदर महतो

1 min read

रांची : गोमिया के आजसू विधायक लंबोदर महतो को सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने लॉक डाउन के बाद कथारा प्रक्षेत्र में बंद सैलेरी रोड सेल और रिजेक्ट कोयला रोड सेल चालू करने को लेकर आश्वस्त किया है।

लंबोदर महतो ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान सैलेरी रोड सेल व रिजेक्ट रोड कोयला सेल बंद होने की वजह से लोगों का जीवन यापन मुश्किल हो गया है। लोग अभाव व दयनीय स्थिति में जीने को विवश है। आर्थिक स्थिति चरमरा गई है, जीवन जीने के लिए लोग पलायन करने को मजबूर हैं, यह में देखने एवं सुनने को मिला और वहां के लोगों ने इसको लेकर हमसे सीसीएल के सीएमडी से बातचीत कर सकारात्मक पहल की अपेक्षा जताई ।

इस आलोक में हमने सीसीएल सीएमडी से कथारा वाशरी के करीब सात वर्ष से बंद सैलेरी रोड सेल और करीब डेढ़ साल से बंद रिजेक्ट कोयला रोड सेल को चालू करने की बाबत चर्चा की। इस क्रम में सीएमडी ने कोरोना की वजह से लागू लॉक डाउन समाप्ति पर कथारा प्रक्षेत्र के अधिकारियों से विचार-विमर्श कर दोनों सेल को चालू करने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने को लेकर आश्वस्त किया है।

महतो ने कहा कि सैलरी रोड सेल व रिजेक्ट कोयला रोड सेल के चालू हो जाने से आसपास के विस्थापित एवं ग्रामीण परिवार करीब 15 हजार श्रमिक व उनके परिजनों को इसका लाभ मिलेगा। बेरोजगारी दूर होगी और लोगों का जीवन स्तर सामान्य हो सकेगा। व्यवसाय बढ़ेगा और दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान आएगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)