Tue. Nov 24th, 2020

बर्थडे स्पेशल 22 नवम्बर, हिंदी फिल्मों में बिना रुके सबसे लंबा संवाद बोलने वाले पहले बॉलीवुड अभिनेता है कार्तिक आर्यन

1 min read

मुंबई : बॉलीवुड में रोमांटिक और कॉमिक हीरो की छवि बना चुके हैंडसम चॉकलेटी बॉय कार्तिक आर्यन आज किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। कार्तिक का जन्म 22 नवम्बर 1990 को ग्वालियर में हुआ था।

कार्तिक को बचपन से ही अभिनय का शौक था।अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद कार्तिक आगे की पढ़ाई करने दिल्ली आ गए। लेकिन कार्तिक का झुकाव अभिनय की तरफ था, जिसके चलते कार्तिक ने मुंबई जाने का मन बनाया और अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चले गए।

वहां जाकर उन्होंने बी.टेक में दाखिला लिया और पढ़ाई के साथ-साथ फिल्मों में अभिनय के लिए ऑडिशन भी देने लगे। कार्तिक के फिल्मों में ऑडिशन की बात उनके घरवालों को पता नहीं थी। इस दौरान कार्तिक को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और 2011 में उन्हें निर्देशक लव रंजन ने उन्हें बड़ा ब्रेक दिया।

इस साल कार्तिक आर्यन की पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज हुई। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी और इस इस फिल्म में कार्तिक ने पांच मिनट का लम्बा संवाद बिना रुके हुए बोला था,जिसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे लम्बा संवाद माना जाता हैं। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली साथ ही उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी रोल के अवार्ड से सम्मानित भी किया गया।

इस फिल्म के बाद कार्तिक ने कई फिल्मों में अभिनय किया। जिसमें आकाशवाणी, प्यार का पंचनामा 2 , गेस्ट इन लन्दन, सोनू की टीटू की स्वीटी , लुका छिपी, पति पत्नी और वो आदि शामिल हैं। फिल्मो के साथ-साथ कार्तिक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है।सोशल मीडिया पर उनकी फ्रेंड फ्लोइंग की संख्या लाखों में हैं। कार्तिक ने बहुत कम समय में अभिनय की दुनिया में अपनी मजबूत पहचान बनाई है। कार्तिक जल्द ही फिल्म ‘भूल भुलैया 2 और दोस्ताना 2 में अभिनय करते नजर आएंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)