Wed. Oct 21st, 2020

झाविमो का जल्द होगा कांग्रेस में विलय : बंधु तिर्की

रांची :  झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) से निष्कासित विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव ने झाविमो का कांग्रेस में विलय का ऐलान किया है। रविवार को झाविमो के एक गुट के हुए विधायक दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के अलावा कई नेता शामिल हुए।

इस अवसर पर बंधु तिर्की ने कहा कि बैठक में झाविमो का वह गुट शामिल हुआ, जो बाबूलाल मरांडी के साथ भाजपा में नहीं शामिल होना चाहता है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस आलाकमान से इस सिलसिले में बैठक करेंगे और विलय की तिथि की भी घोषणा करेंगे। उल्लेखनीय है कि गत दिनों विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव ने दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उसी समय से संभावना जतायी जा रही थी कि जल्द ही दोनों विधायक कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे। बताते चलें कि कांग्रेस के वर्तमान में 16 विधायक हैं। अगर प्रदीप यादव और बंधु तिर्की कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो कांग्रेस विधायकों की संख्या 18 हो जायेगी।

उल्लेखनीय है कि झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बंधु तिर्की और प्रदीप यादव को गत दिनों पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया था। दोनों विधायकों ने झाविमो के भाजपा में विलय का विरोध किया था।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)