Sun. Aug 9th, 2020

फवाद चौधरी के खिलाफ पत्रकार ने दर्ज कराई एफआईआर

कराची : पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी के खिलाफ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने रविवार देर रात मॉडल टाउन थाने में मारपीट के मामले में एक शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले में चौधरी ने रविवार की घटना को स्वीकार करते हुए कहा कि उनके और पत्रकार के बीच जमकर झड़प हुई थी। उस समय दोनों लाहौर में पंजाब सरकार के मंत्री मोहसिन लेघारी के बेटे की शादी की पार्टी में गये थे।

चौधरी ने रविवार शाम जिओ न्यूज के ‘नया पाकिस्तान’ में एक टॉक शो में कहा, ”हमारे बीच झड़प हुई थी और दोनों तरफ से कुछ न कुछ तो हुआ था।” यह दूसरा मौका है जब चौधरी ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। पिछले वर्ष जून में उन्होंने एक पत्रकार समी इब्राहिम को तमाचा मारा था।

द डॉन न्यूज’ के मुताबिक, रविवार को लेघारी के बेटे की शादी के प्रीतिभोज कार्यक्रम में चौधरी अन्य मंत्रियों के साथ मौजूद थे और इसी दौरान वहां पत्रकार मुबाशिर लुकमान आए जिन पर चौधरी ने कुछ तंज कसा। लुकमान ने भी इसका जवाब दिया और दोनों के बीच बहस बाद में मारपीट में बदल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले चौधरी ने लुकमान को चांटा मारा और इसके जवाब लुकमान ने कई थप्पड़ चौधरी को लगा दिए।

इस घटना के बाद चौधरी ने कहा, ”मैं एक मंत्री हूं और अगर कोई मुझ पर हाथ उठाता है तो मैं कतई चुप नहीं रह सकता हूं।” बताया जा रहा है कि इस झगड़े की वजह एक टिकटाक स्टार हरीम शाह है जिन्होंने अपनी दोस्त संदल खटक के साथ लुकमान के एक निजी विमान में वीडियो बनाया था।

वह लुकमान से भी काफी परिचित है और शनिवार को लुकमान ने अपने एक शो में कहा था कि हरीम और संदल के पास फवाद चौधरी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री फयाजुल हसन चौहान के कई कथित आपत्तिजनक वीडियो हैं जिन्हें जल्दी ही सार्वजनिक किया जाएगा। इस बात को लेकर चौधरी काफी नाराज थे और रविवार को रिसेप्शन के दौरान भी इसी बात पर काफी गर्मागर्मी हुई थी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)