Wed. May 27th, 2020

झाविमो विधायक भाजपा में शामिल

लातेहार : जेवीएम से जीते विधायक प्रकाश राम अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लातेहार के जिला स्टेडियम में आयोजित मिलन समारोह में राम और उनके समर्थकों का भाजपा में स्वागत किया।

सीएम ने कहा कि लातेहार विधायक प्रकाश राम नेतृत्व में जेवीएम के कार्यकर्त्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मैं सभी का भाजपा परिवार में स्वागत और अभिनन्दन करता हूँ। आज बड़ा ही शुभ दिन है। लगातार पिछले पांच वर्षों तक क्षेत्र के जनता की समस्याओं को लेकर लातेहार के विधायक सक्रिय रहे हैं।

जनप्रतिनिधि की यही भूमिका रहती है। भले ही प्रकाश राम दूसरे दल में रहे हों क्षेत्र की जनता के प्रति उनका कमिटमेंट था। साथ ही लगे हाथ सीएम ने लातेहार के विधायक को झारखण्ड विधानसभा से इस्तीफा देने की नसीहत भी दे डाली।

उन्होंने कहा कि प्रकाश राम को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्होंने चुनाव जेवीएम के चुनाव चिन्ह पर जीता है। सीएम ने कहा कि 2014 के पहले विकास नहीं होने का कारण था कि कुछ लोग मुखौटा लगाकर अशांति फैलाने का कार्य करते थे।

2014 में सत्ता में आते ही मैंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुनिश्चित करें कि ऐसे लोग सरेंडर करे, नहीं तो उन्हें होटवार जेल में साल दें। पुलिस के जवानों के कारण उग्रवाद समाप्त हुआ है। जहाँ शांति होती है वहीँ विकास होता हैं। सीएम ने अपने कहा कि राज्य की दो पार्टियां नहीं चाहती थी की अलग राज्य हो।

झामुमो ने 1994 में कांग्रेस के हाथ नए राज्य के गठन के मुद्दे को बेचने का काम किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से पूछा कि याद है सांसद रिश्वत कांड। खरीदने वाला कौन था। कांग्रेस ने दो दो करोड़ में झामुमो के सांसदों को खरीदा। इससे पूरी दुनिया में झारखण्ड की बदनामी हुई।

स्व वाजपेयी जी रांची के मोरहाबादी मैदान में कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो नया राज्य बनेंगे। सरकार बनते ही उन्होंने अलग राज्य का वादा पूरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग राज्य में पिछले 14 वर्षों तक राजनितिक अस्थिरता पैदा करने वाले कांग्रेस को झारखण्ड के जनता ने कभी जनादेश नहीं दिया।

फिर भी इन्होने एक निर्दलीय को मुख्यमंत्री बनाकर 4000 करोड़ रूपये लूटने का काम किया। 2014 में जब गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना और झारखण्ड की जनता से राज्य के विकास के लिए पूर्ण बहुमत माँगा तो यहां के लोगों ने हमें मजबूत जनादेश दिया।

हमने पिछले पांच वर्षों में वो किया है जो पूर्ववर्ती पार्टियां 67 वर्षों में नहीं कर पायी। मुख्यमंत्री ने लातेहार की जनता से एक बार फिर सेवा करने का जनादेश माँगा और कहा कि हम सब सेवक हैं, सेवा करने आये है , एक बार और मौका दीजिये। मौके पर रांची के सांसद संजय सेठ, लातेहार के भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)