Sun. Mar 7th, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

झारखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 16 अप्रैल से गुमला में

1 min read

रांची : 11वीं झारखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 16 अप्रैल से गुमला में शुरू हो रहा है। यह चैंपियनशिप 18 अप्रैल तक चलेगा। इस चैंपियनशिप के जरिये गोवा में इस साल होने वाले नेशनल गेम्स के लिये झारखंड की एथलेटिक्स टीम के लिये खिलाड़ियों का सेलेक्शन होगा। चैंपियनशिप की मेजबानी गुमला एथलेटिक्स संघ करेगा।

चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। 24 फरवरी से रजिस्ट्रेशन शुरु होगा जो 5 अप्रैल तक होगा। झारखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव सीडी सिंह ने रविवार को बताया कि गुमला में होने वाले चैंपियनशिप के लिये लगभग 400 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। 18 साल से अधिक आयु के कोई भी खिलाड़ी (पुरुष औऱ महिला) जो एथलेटिक्स में रुचि रखते हों, उनके लिये यह ओपेन टूर्नामेंट है।

रजिस्ट्रेशन कराकर कोई भी खिलाड़ी इसमें शामिल हो सकते हैं। इसके लिये उनके पास जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड या कोई पहचान पत्र होना चाहिये, जिससे पता चले कि वे झारखंड से हैं। इस चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ी गोवा में होने वाले नेशनल गेम के लिये क्वालिफाई करेंगे।

संघ उम्मीद कर रहा है कि गुमला में पुरुष और महिला वर्ग को मिलाकर लगभग 45 स्पोर्टस इवेंटस कराये जायेंगे। पोल वॉल्ट, गोला फेंक और ऐसे ही कुछ सेलेक्टिव इवेंट्स को छोड़कर बाकी सारे इवेंट्स कराये जायेंगे।

चैंपियनशिप में सभी जिलों से खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। झारखंड एथलेटिक्स संघ ने इसके लिये वेबसाइट www.jharkhandathletics.org.in पर ऑनलाइन आवेदन करने को कहा है।

 

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)