Tue. Nov 24th, 2020

बिहार मतदान को लेकर जमुइ – नवादा सीमा सील

1 min read

गिरिडीह : बिहार के जिन विधानसभा सीटों पर क्ल मतदान होना है उनमें जमुई और नवादा जिले की विधानसभा सीट भी शामिल है। यह दोनों सीटें गिरिडीह सीमा पर अवस्थित है ।यह सीमाई इलाका पहाड़ों और जंगलों से घिरा हुआ है और नक्सल प्रभावित है इलाका सीमावर्ती होने के कारण अमूमन नक्सली का दस्ता एक दूसरे राज्यों में प्रवेश करता रहा है। चुनाव में भी नक्सली इस क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठा सकते हैं।

ऐसे में गिरिडीह पुलिस प्रशासन ने सीमावर्ती इलाके की सुरक्षा को मजबूत किया गया है। मतदान को देखते हुए सीमा को सील भी किया गया है। इस बाबत एसडीपीओ नवीन कुमार ने कहा कि नक्सलियों पर विशेष नजर रखी जारही है।

चुनाव की घोषणा के बाद ही दोनों राज्यों के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई है। बैठक के बाद से ही सीमा पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है। सीमावर्ती इलाके में पुलिस बल नक्सली गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुए है।

गांव-गांव जाकर नक्सल इनपुट लिया गया है। वहीं, अति नक्सल ग्रसित भेलवाघाटी, लोकाय नयनपुर, गावां, तिसरी, देवरी थाना पुलिस को पूरी तरह सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.। सीआरपीएफ के साथ सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है।

अवैध शराब के विरुद्ध भी कार्रवाई की जारही ह्रै ।एसडीपीओ ने बताया कि शराब की तस्करी पर रोक के लिए भी लगातार कार्रवाई की गई है। कई स्थानों पर बैरियर लगाया गया है और कइयों को गिरफ्तार भी किया गया है। सभी थानेदारों को साफ तौर पर आवश्यक निर्देश दिया गया है कि बोगस वोटरों पर नजर रखने को लेकर सीमावर्ती गांवों में पुलिस की टीम सक्रिय है ।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)