Sun. Aug 18th, 2019

दुनिया में भारत की धाक बढ़ी : बेरोनीस

1 min read

ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीयों के लिए बजी तालियां, किया गया सम्मानित

21.07.2019

नयी दिल्ली : लंदन की ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीयों के लिए तालियों की गूंज सुनाई दी। मौका था ‘गौरव अवॉर्ड’ का। इस समारोह में पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले भारतीय जुटे। जहां उन्हें तालियों के बीच सम्मानित किया गया। इस समारोह में सभी ने अपनी-अपनी राय रखते हुए भारत का गुणगान किया।

लंदन की हाउस ऑफ लॉडर्स चेयरमैन ऑफ यूरोपियन एक्ट्रनल अफेयर्स कमेटी, मिनिस्टर ऑफ एनर्जी क्लाईमेट डेवलपमेंट यूके श्रीमती बेरोनीस वर्मा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में भारत की धाक बढ़ रही है। वहीं, संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि सात समंदर पार आकर हम भारत का गौरव बढ़ा रहे हैं।

हमारे देश का नाम रोशन करने वाले प्रतिभाओं को एक मंच पर लाकर सम्मानित कर रहे हैं। समारोह की अध्यक्षता करते हुए ब्रिटेन के सांसद डॉ. विरेंद्र शर्मा ने कहा कि हमें तय करना है कि हम अपने देश की माटी से इस प्रकार जुड़े रहे कि हमारा अपनापन और भारतीयता लगातार बढ़े। समारोह के मुख्य प्रवक्ता प्रसिद्ध कवि एवं अभिनेता शैलेष लोढा ने कहा कि अब भारतीय पूरे विश्व में अपनी धाक देना सीख गए हैं। अब जब हम लंदन की ब्रिटिश

पार्लिमेंट अपने तिरंगे के नीचे खड़े होकर के सम्मानित होते हुए निश्चित रूप से अपने आपको गौरवान्वित महसूस करते हैं।
इस समारोह की शुरुआत मंगलाचरण से अंतरराष्ट्री ज्योतिषी पं पुरुषोत्तम गौड ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)