Tue. Nov 24th, 2020

वाहन से नकद बरामदगी मामले में कांग्रेस से आयकर विभाग ने मांगा जवाब

26 तक बताएं नौ लाख की रकम का स्रोत क्या है

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के बीच पटना में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में गुरुवार की देर शाम आयकर विभाग की छापेमारी में मिले नौ लाख रुपये का स्रोत बताने के लिए आयकर विभाग ने कांग्रेस को तीन दिनों का समय दिया है। बता दें कि सदाकत आश्रम परिसर में खड़ी एक कार से आयकर विभाग की टीम ने कुल नौ लाख रुपये नकद बरामद किये थे । इसके बाद आयकर की टीम ने सदाकत आश्रम के कई कमरों को भी घंटों खंगाला और वहाँ मौजूद कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से पूछताछ भी की ।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि जिस गाड़ी से पैसा बरामद हुआ है वह कांग्रेस नेता आशुतोष कुमार सिंह की बतायी जा रही है। पूछताछ में आशुतोष कुमार सिंह ने यह स्वीकार भी किया है कि ये पैसे उसकी गाड़ी में थे।

आशुतोष ने आयकर की टीम को यह भी बताया कि वह यह रकम गया नगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मोहन श्रीवास्तव को पहुंचाने जा रहा था। उधर, सूत्र बताते हैं कि वाहन से जितना पैसा बरामद हुआ है, उससे कहीं अधिक रकम आशुतोष कुमार सिंह के पास था, लेकिन छापेमारी से पहले ही उसने किसी को बड़ी रकम दे दी थी ।

आयकर विभाग ने इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को नोटिस जारी किया है। यही नहीं, 26 अक्टूबर तक यह जवाब देने को कहा है कि इस रकम का स्रोत क्या है। आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और शक्ति सिंह गोहिल समेत कई कांग्रेस के नेताओं से पूछताछ की है। बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि यह साजिश है। ये लोग हार के डर से बौखला रहे हैं।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)