Sun. Aug 9th, 2020

इमरान ने क्वेटा मस्जिद हमले की तत्काल रिपोर्ट मांगी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को क्वेटा हमले को कायरनापूर्ण कृत्य बताते हुए इस घटना की तत्काल रिपोर्ट तलब की है। यह हमला शुक्रवार को एक मस्जिद में शाम की नमाज अदा करने के दौरान हुआ जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत 15 लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 19 लोग घायल हुए हैं।

खान ने ट्वीट कर घटना में मारे गए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को ”बहादुर और असाधारण अधिकारी” बताया। प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान सरकार से घायलों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”मैंने क्वेटा मस्जिद में नमाजियों पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की तत्काल रिपोर्ट मांगी है। प्रांतीय सरकार को घायलों को हरसंभव चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है।”

इस हमले में डीएसपी अमानुल्लाह सहित 15 लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 19 लोग घायल हो गये। घायलों और मृतकों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा पुलिस और नागरिक प्रशासन को हर संभव सहायता दी जाए। उन्होंने कहा कि जो लोग मस्जिद में निर्दोषों को निशाना बनाते हैं, वे कभी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर फ्रंटियर कोर के जवानों को विस्फोट स्थल पर पहुंचने को और पुलिस के साथ मिलकर गहन तलाश अभियान चलाने के आदेश दिए थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)