Wed. Oct 28th, 2020

निगम में एसीबी छापेमारी का दिखा असर

1 min read
सभी शाखाओं में आयी गति

रांची : बुधवार को रांची नगर निगम में एंटी करप्शन ब्यूरो के छापेमारी के बाद गुरुवार को निगम मुख्यालय में शांति पसरा रहा। सामान्य दिनों के तरह काम तो होते रहे परंतु कर्मचारी और अधिकारी सशंकित दिखे।

एसीबी की धमक के बाद निगम में गुरुवार को लंबित कार्यों में तेजी देखने को मिली। जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र और ट्रेड लाईसेंस आदि के कांउटर में लोगों के आवेदन तेजी से लिए जा रहे थे। मालूम हो कि लम्बे समय से निगम में प्रमाण पत्र निर्गत करने में पैसों का खेल और नक्शा आदि पास कराने में मोटी रकम मांगे जाने की खबरें सरकार को मिलती रही थी। निगम में भ्रष्टाचार को लेकर कई लोग ट्विटर पर शिकायत दर्ज करा चुके हैं।

सरकार ने भ्रष्टाचार की सूचनाओं के आधार पर गुरुवार को चार स्थानों पर एसीबी को कार्रवाई का आदेश दिया था। रांची नगर निगम में एसीबी की टीम ने कार्य करने की शैली, संचिकाओं के संचालन प्रक्रिया और आवेदन तथा लंबित फाइलों की जानकारी जुटायी थी।

जांच के क्रम में कई फाइलों में पत्रांक व तिथि निर्धारित नहीं थी। कागजात के अभाव में आवेदन को लम्बे समय तक वापस नहंीं करने का मामला भी सामने आया है। एसीबी की जांच टीम ने कई बिंदुओ ंपर जांच कर रिपोर्ट सरकार को भेज दी है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)