Wed. Oct 28th, 2020

मैंने पिछले कुछ वर्षों में पावर हिटिंग का अभ्यास किया है : शुभमन गिल

अबू धाबी : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन 70 रनों की नाबाद आतिशी अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में पावर हिटिंग का जमकर अभ्यास किया है।

हैदराबाद द्वारा दिये गए 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने गिल के बेहतरीन 70 रनों की पारी की बदौलत टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। गिल ने अपनी पारी में दो छक्के और पांच चौके लगाए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इयोन मोर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए गिल ने 92 रन की नाबाद पारी खेली। मोर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल थे।

मैच के बाद गिल ने कहा, मुझे लगता है कि गेंद ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी और गेंद को हिट करना आसान था। मैंने पिछले कुछ वर्षों में पावर हिटिंग का अभ्यास किया है। मुझे लगता है कि हमारे लिए जीतना महत्वपूर्ण था। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें इसे आगे भी बनाये रखना होगा।

मोर्गन के साथ साझेदारी पर गिल ने कहा कि हमारी कोई लंबी बातचीत नहीं हुई। हम सिर्फ यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या कर सकते हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं अपनी टीम के लिए खेलूं।

बता दें कि केकेआर ने हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के आठवें मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की। शुभमन गिल 70 और इयोन मोर्गन 42 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाए थे, जवाब में केकेआर की टीम ने 18 ओवर में तीन विकेट पर 145 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

केकेआर के गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया और इसके बाद शुभमन और मोर्गन ने टीम को जीत तक पहुंचाया। इस जीत के साथ केकेआर ने इस सीजन में अपने नाम पहली जीत दर्ज कर ली है, जबकि हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है। शुभमन ने 62 गेंद पर 70 रनों की जबकि मोर्गन ने 29 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)