Sun. May 31st, 2020

दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकता हूं : विराट

1 min read

वेलिंगटन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच नियमित रूप से आराम करने से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों के अलावा आईपीएल खेलने में भी मदद मिली है और वह अगले दो-तीन वर्षों तक इसी क्षमता के साथ खेल सकते हैं। विराट ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सिरीज से पहले बुधवार को पत्रकारों से यह बात कही।

भारतीय कप्तान ने कहा,‘मैं पिछले आठ या नौ वर्षों से लगातार एक साल में करीब 300 दिन क्रिकेट खेल रहा हूं, जिसमें यात्रा और अभ्यास सत्र भी शामिल है। हमेशा आपको पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करना होता है जिसका असर स्वाभाविक रूप से आप पर पड़ता है। यह उतना आसान नहीं होता।’विराट ने कहा कि कई खिलाड़ी इस बारे में सोचते हैं। व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद व्यक्तिगत तौर पर हम नियमित रूप से समय निकालकर आराम करते हैं। निकट भविष्य में मेरे अलावा कई अन्य खिलाड़ी जो क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं वे भी ऐसा तरीका अपना सकते हैं।

पहले जैसी गेंदबाजी कर रहे हैं इशांत : कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के खेलने पर बने हुए संशय को लेकर कहा है कि इशांत पहले से बेहतर फिट दिख रहे हैं और उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान अच्छी गेंदबाजी भी की है। विराट ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सिरीज से पहले बुधवार को अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा,‘इशांत अब पहले से बेहतर दिख रहे हैं। वह टखने की चोट लगने से पहले जैसी गेंदबाजी करते थे उसी तरह से कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि अभ्यास सत्र के दौरान इशांत ने सही जगहों पर गेंदबाजी की। जाहिर है कि इशांत के पास बहुत अनुभव है और वह इससे पहले दो बार न्यूजीलैंड में खेल चुके हैं। उनका अनुभव सीरीज में बेहद महत्वपूर्ण होगा। उन्हें सही जगह पर गेंदबाजी करते देखना शानदार है। गौरतलब है कि इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी के एक मैच के दौरान 21 जनवरी को टखने में चोट लग गयी थी जिसके बाद उनका 15 फरवरी को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट हुआ था जिसमें वह पास हो गए थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)