Tue. Sep 29th, 2020

तीन दिवसीय दौरे पर हेमंत सोरेन दुमका पहुंचे, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन-शिलान्यास

1 min read

विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

दुमका/रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष सह राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम को उपराजधानी दुमका पहुंचे। इस दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री कई योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे, साथ ही दुमका विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी कार्यकत्ताअरं के साथ कई बैठकों में हिस्सा लेंगे।

रांची से हेलीकॉप्टर से दुमका पहुंचने पर एयरपोर्ट पर दुमका की उपायुक्त राजेश्वबरी बी समेत अन्य अधिकारियों ने गुलदस्ता देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री को सलामी भी दी गयी।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दुमका विधानसभा उपचुनाव के लिए तिथि की घोषणा किये जाने के पहले हेमंत सोरेन का यह दुमका दौरा काफी महत्वपूर्ण है। दुमका में विधानसभा उपचुनाव हेमंत सोरेन के इस्तीफे के कारण हो रहा है। लॉकडाउन लागू होने के बाद हेमंत सोरेन पहली बार तीन दिवसीय दौरे पर दुमका जा रहे है। तीन दिवसीय दौरे के क्रम में वे दुमका में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहुंचने के तुरंत बाद राजभवन में सबसे पहले जिले के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ मुलाकात की। आज उनका रात्रि विश्राम दुमका राजभवन में होगा। हेमंत सोरेन 15 सितंबर को दिशोम मांझी थान और मसलिया स्थित फुटबाल मैदान में स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे मसानजोर स्थित सिंचाई डाक बंगला में पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। बाद में वे पारसिमता, राजबांध समेत अन्य गांवों का दौरा कर स्थानीय नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक करेंगे। 16 सितंबर को मुख्यमंत्री दुमका में 03 ऑपरेटर थियेटर एवं अल्ट्रा साउण्ड मशीन का उद्घाटन करेंगे। वहीं हरिपुर पंचायत भवन में वस्त्र सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का अवलोकन करेंगे और स्वयं सहायता ग्राम संगठन की महिलाओं के साथ बैठक करेंगे। साथ ही एसएचजी क्रेडिट लिंकेज के लिए राशि का वितरण करेंगे। हेमंत सोरेन दुमका मेडिकल कॉलेज पहुंच कर कोविड-19 टेस्टिंग लैब का निरीक्षण करेंगे और दुमका इंडोर स्टेडियम में विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास के साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण करेंगे। उसी दिन देर शाम वे हेलीकॉप्टर से राजधानी रांची वापस लौट आएंगे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)