Wed. Oct 28th, 2020

फीस माफ करने पर सरकार शीघ्र सुनाएं फैसला : चंद्र प्रकाश चौधरी

रांची : गिरिडीह के आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से स्कूलों द्वारा फीस लेने या नहीं लेने के विषय पर शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया है। उन्होंने बुधवार को कहा है कि राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो द्वारा यह कहे जाने के बाद से की लॉक डाउन में स्कूल फीस नहीं लेंगे और अभिभावकों को परेशान नहीं करेंगे।

बावजूद इसके स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर फीस देने का दबाव बनाया जा रहा है और इसको लेकर कई अभिभावक तनाव और पीड़ा में है। कई अभिभावकों को यह चिंता सता रही है की एकमुश्त फीस व अन्य फीस कैसे दे सकेंगे।

अभिभावक इस बात को लेकर भी हैरान और परेशान हैं कि शिक्षा मंत्री सुबह में कुछ कहते हैं शाम को कुछ और कहते हैं। कुल मिलाकर सरकार को अब इस मामले में तनिक भी देर नहीं कर अपना निर्णय सुना देना चाहिए। बड़ी संख्या में अभिभावक सरकार के फीस माफी आदेश के इंतजार में बैठे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हम से कई अभिभावक यह पूछते हैं कि सरकार फीस माफ करने की बात स्वयं कह कर अब तक फीस क्यों नहीं माफ कर रही है और कब तक आदेश जारी होगा। अभिभावकों पर फीस देने का स्कूल संचालकों का दबाव बना हुआ है। स्कूलों द्वारा यह कहा जा रहा है की ऑनलाइन पेमेंट कीजिए, या तो स्वयं आकर स्कूल में मिलिए।

उन्होंने कहा कि बेहतर यही होगा की सरकार के द्वारा एक शिकायत कोषांग बनाई जाए और एक हेल्पलाइन नंबर आम जनों के बीच जारी हो,ताकि अभिभावक इस नंबर पर अपनी शिकायत और स्कूल की मनमानी दर्ज करा सकें।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)