Wed. Oct 28th, 2020

कोरोना संकट में सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और टेक्निकल इंस्टिट्यूशन में फीस माफ हो : चंद्र प्रकाश चौधरी 

1 min read

रांची : गिरीडीह के आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने केंद्र सरकार और झारखंड सरकार से कोरोना संक्रमण की वजह से लागू लॉक डाउन अवधि में सरकारी एवं निजी क्षेत्र द्वारा संचालित विद्यालय, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय एवं तकनीकी संस्थान में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के शिक्षण शुल्क व अन्य नियमित शुल्क को माफ करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस बाबत केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शनिवार को पत्र लिखा है।

सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने अपने अलग-अलग पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति से देश एवं राज्यों की अर्थव्यवस्था पर गहरा एवं बुरा प्रभाव पड़ा है। रोजी रोजगार पर पूरी तरह से ताला लगा हुआ है। इस विषम परिस्थिति में अभिभावक चिंतित एवं दुखी हैं। उनके समक्ष कोई उपाय नहीं सूझ रहा है।

उन्होंने कहा कि बिगड़ी अर्थव्यवस्था से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लोग असमंजस और अभाव में जीने को विवश हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि कई ऐसे अभिभावक हैं, जो अपनी कम आमदनी को ध्यान में रखते हुए दिन रात परिश्रम करने के बावजूद अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने के इधर-उधर से कर्ज लिए हुए हैं। ऐसे अभिभावकों की तो कमर ही टूट जाएगी ।

ऐसे में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं शिक्षण शुल्क एवं अन्य नियमित शुल्क माफ कर देना ही श्रेयस्कर होगा। इससे छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को बहुत बड़ी राहत मिल सकेगा। उन्होंने इसको लेकर शीघ्र समुचित कार्रवाई करने और इससे संबंधित आदेश जारी करने का भी आग्रह किया है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)