Wed. Jan 20th, 2021

राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत

भुवनेश्वर : राउरकेला स्टील प्लांट में बुधवार को जहरीली गैस के रिसाव से चार लोगों की मौत हो गई है। 6 लोग बीमार हैं जिन्हें शहर के इस्पात जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।राउरकेला स्टील प्लांट के कोल केमिकल डिपार्टमेंट में बुधबार की सुबह जहरीली गैस का रिसाव होने के कारण मेंटेनेंस के काम में लगे 10 ठेका मजदूर प्रभावित हो गये। सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर ने पहले दो लोगों को मृत घोषित किया। इसके बाद चिकित्साधीन दो और मजदूरों की मौत हो गई। अभी भी 6 मजदूरों का इलाज चल रहा है।

राउरकेला के एसपी मुकेश कुमार भामू ने कहा कि अभी तक यह पता नहीं चला है कि गैस रिसाव कैसे हुआ।राउरकेला स्टील प्लांट की ओर से भी चार लोगों की मौत होने की बात की पुष्टि की गई है। मृतकों की पहचान गणेश चंद्र पेला (59), अभिमन्यु साहू (33), रवींद्र साहू (59) और ब्रह्मानंद पांडा (51) के रूप में हुई है।

राउरकेला स्टील प्लांट की जनसंपर्क अधिकारी अर्चना सत्पथी ने कहा कि ये चारों ठेके पर काम कर रहे थे।हालांकि गैस रिसाव से कई अन्य श्रमिकों के प्रभावित होने की खबर थी लेकिन अर्चना सत्पथी का कहना है कि दुर्घटना स्थल पर केवल चार श्रमिक मौजूद थे। उधर, इन मौतों को लेकर श्रमिकों के बीच तनाव दिख रहा है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)