Tue. Oct 27th, 2020

कांग्रेस भवन में मनाई गई पूर्व मंत्री की पुण्यतिथि

रांची : राजधानी रांची स्थित कांग्रेस भवन में बुधवार को पूर्व मंत्री सावना लकड़ा की पुण्यतिथि मनायी गई। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश व अन्य कांग्रेस नेताओं ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन किया।

कमलेश ने कहा कि सावना लकडा एक लोकप्रिय जननेता थे। वे जल, जंगल और जमीन के लिए सदैव संघर्ष करते रहे और स्व. ज्ञानरंजन के अगुवाई में झारखंड अलग प्रांत के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाते रहे।

उन्होंने कहा कि वह झारखंड प्रदेश किसान मजदूर कांग्रेस के संयोजक थे। किसानों एवं मजदूरों के आवाज को बुलंद करते हुए उनके समास्याओं का समाधान करते थे।

उनका सारा जीवन संघर्ष में बीता। ये आदिवासी, दलित एवं पिछड़ों के उत्थान के लिए सदैव काम करते थे। उनके नहीं रहने से झारखंड प्रदेश को अपूरणीय क्षति हुई है।

उन्होंने कहा कि लकड़ा अविभाजित बिहार सरकार में भवन निर्माण मंत्री थे तथा झारखंड में एक विधायक के रूप में सदैव जनता की आवाज बनकर उभरते थे।

श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में अख्तर अली, भानू प्रताप बड़ाईक, दिनेश लाल सिन्हा, नरेश कुमार निषाद, इम्तियाज अहमद, रमजान अंसारी आदि शामिल थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)