Mon. Nov 23rd, 2020

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास खो चुके हैं मानसिक संतुलन : कांग्रेस

रांची : झारखंड में होनेवाले उपचुनाव में कांग्रेस, झामुमो गठबंधन दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी। गठबंधन सरकार बनने से लेकर अब तक झारखंड के लिए काफी मुश्किल भरा दौर रहा है। बेहतर समन्वय के साथ कांग्रेस, झामुमो गठबंधन सरकार के अल्प समय में ही राज्य के विकास के लिए किए गए कार्यों से आम जन काफी संतुष्ट है। वे बेरमो और दुमका दोनों ही जगह गठबंधन दलों के उम्मीदवारों को भारी मतों से जीत दिलाएंगे। उक्त बातें कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय नाथ शाहदेव ने शनिवार को कही।

शाहदेव ने कहा कि इस उपचुनाव में भाजपा के नेताओं की बौखलाहट बता रही है कि जनता ने दोनों सीटों पर भाजपा को नकार दिया है। क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं को जनता की नाराजगी का भी सामना करना पड़ रहा है। पूर्व की रघुवर सरकार के खोखले वादे और विकास के झूठे दावे को आम जनता भली भांति जान चुकी है और इस बार जुमला और झांसा वाली पार्टी भाजपा की दाल नहीं गलने वाली है।

घोटाले वाली रघुवर सरकार की पोल अब एक एक कर खुल रही है, जिससे स्वयं रघुवर दास घबरा कर मानसिक संतुलन खो बैठे हैं और अपने राजनैतिक विरोधियों के लिए अत्यंत ही निम्न कोटि के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। रघुवर दास ऐसे भी अपने घटिया व्यवहार और असंसदीय भाषाओं के लिए प्रसिद्ध रहें है। हम उनसे राजनैतिक शुचिता की उम्मीद भी नहीं करते हैं। राजनीति में जनता सर्वोपरि है और चुनाव के मैदान में इन सबका बेहतर जवाब देगी।

शाहदेव ने कहा कि भाजपा कहती है कि वह बिहार चुनाव जीतेगी तो कोरोना वायरस का वैक्सीन फ्री में देगी मतलब बाकी राज्यों की जनता से कोरोना वायरस के वैक्सीन के लिए मोदी मोटी रकम अपने पसंदीदा कंपनियों से वसूल कराएंगे। भाजपा सिर्फ अंबानी और अडानी के हित में काम करती है तभी उसने कृषि बिल जैसा काला कानून लाया है , जिससे किसानों का अस्तित्व खत्म कर हर वर्ष मोटी रकम मोदी के परम मित्रों के जेबों में जाएगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)