Thu. Jul 2nd, 2020

पांच लोगों की मौत, छह घायल

ओरमांझी में हेमकुंड बस व जीप में भीषण टक्कर
मरने वाले सभी मजदूर कमांडर से जा रहे थे रांची

रांची : राजधानी रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी। घटना ओरमांझी थाना क्षेत्र के चकला मोड़ के पास सोमवार की सुबह करीब नौ बजे की बतायी गयी है। घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गयी। मौके पर बस और जीप के बीच सीधी टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि करीब आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स भेज दिया गया। सभी मृतक जीप में सवार थे, जिनमें सिकिंदरी निवासी गुलिस्ता देवी (28), मनीषा कुमारी (20), बुधनी देवी (40), सिंदरी निवासी दयानंद बेदिया (35) और कमलेश बेदिया (40) शामिल हैं। जबकि घायलों में सिकिंदरी निवासी सोहरी देवी (31), शांति देवी (35), सीमा कुमारी (20), जानकी देवी (37) और गुदन कुमारी (19) शामिल हैं।
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची ओरमांझी थाना पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी। ओरमांझी थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने बताया कि हेमकुंड नाम की यात्री बस जमशेदपुर से हजारीबाग जा रही थी तथा कमांडर जीप सिकदरी से मजदूरों को लेकर ढलाई कार्य के लिए रांची जा रही थी।

इसी बीच चकला मोड़ के पास दोनों के बीच जोरदार सीधी टक्कर हो गयी। इससे घटनास्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयीं। वहीं छह लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में तीन लोगों की स्थिति गंभीर है। जानकारी के अनुसार जीप में सवार सभी लोग मजदूर थे, जो ढलाई के लिए रांची जा रहे थे। दुर्घटना में कमांडर जीप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। वहीं, बस को भी नुकसान पहुंचा है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)