Tue. Nov 24th, 2020

पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार

1 min read

देवघर : पुलिस की साइबर शाखा ने छापेमारी के दौरान पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल, एटीएम कार्ड, पासबुक, सिम कार्ड, चेक बुक, लैपटॉप और एक बाइक बरामद की गई है। यह जानकारी एसपी अश्वनी कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में दी।

एसपी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि साइबर अपराधी सक्रिय हो रहे हैं। सूचना पर साइबर सेल की 2 टीम बनाई। पहली टीम में पुलिस उपाधीक्षक मंगल सिंह जमुदा, पुलिस निरीक्षक संगीता कुमारी और थाना प्रभारी मधुपुर, पाथरोल थे जबकि दूसरी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सारठ आमोद नारायण सिंह, पुलिस निरीक्षक होणहागा, थाना प्रभारी खागा थे।

इन दोनों ने टीमों ने खागा के कांकी परसनी गांव से एक साइबर अपराधी और मधुपुर थानाक्षेत्र के कुशमाहा मधुपुर, गुनियासोल और पाथरोल थाना के गनोया गांव में छापेमारी की। इस दौरान चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि सभी अपराधी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर एटीएम बंद-चालू करवाने के नाम पर ठगी करते थे। साथ ही ये लोग इलेन्ट्रॉनिक मोबाइल एप पर भी ओटीपी भेजकर ठगी करते थे। इतना ही नहीं इनमें से आरोपित शाहरुख अंसारी एक आर्मी मेजर को अपना शिकार बनाया था।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)