Wed. May 27th, 2020

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई आसान नहीं, आपसी दूरी बनाए रखें : कोहली

नई दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर देश के नागरिकों से अपील की है कि वह इस दौरान घरों में ही रहें और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें।

साथ ही कोहली ने लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की है। कोहली ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, मैं विराट कोहली आज आपसे एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक भारतीय होने के नाते बात कर रहा हूं। जो कुछ मैंने बीते कुछ दिनों में देखा।

लोगों की भीड़, सड़क पर घूमते लोग। कर्फ्यू का पालन न करना, लॉकडाउन का पालन न करना। यह देखकर मुझे लगा कि हम इस लड़ाई को बहुत ही साधारण तरीके से देख रहे हैं। उन्होंने कहा, यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है।

इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सरकार ने हमें जो भी दिशा निर्देश दिए है उसे पूरी ईमानदारी से माने। यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा।

इसलिए हमारी सरकार, हमारे स्वास्थ विशेषज्ञ इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह चीजें तभी सफल हो पाएंगी जब हम भारतीय नागरिक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

कोहली ने कहा कि मस्ती मजाक करने के लिए सड़कों पर निकलना, इस स्थिति का फायदा उठाना मेरे लिए यह अपने देश से ईमानदारी नहीं है। मैं आप लोगों के साथ मिलकर यह चीज ठीक होते देखना चाहता हूं और आपसे अपील करता हूं कि आप सरकार के आदेशों का पालन करें।

बताते चले कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। वहीं, देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब तक कुल 820 हो चुकी है जबकि 20 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)