Sat. Jan 23rd, 2021

डॉ. चंदन कुमार ने किया कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा

रांची : राष्ट्रीय चिकित्सा रत्न से सम्मानित और द विनायका अस्पताल एवं शोध संस्थान समूह के अध्यक्ष सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंदन कुमार ने आज दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा बना ली है। यह दवा एक माह के अंदर बाजारों में उपलब्ध होगी।

डॉ. कुमार सोमवार को यहां रांची प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने कोरोनावायरस की दवा बनाई है, न कि वैक्सीन। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने मिलकर जो दवा बनाई है, उस दवा का 100 लोगों पर शोध किया है और दवा की कीमत150 से लेकर 250 रुपये तक होगी। उन्होंने बताया कि वह बीते कई दिन से इस पर रिसर्च कर रहे थे। आयुष मंत्रालय से इसका कॉपीराइट भी मिल चुका है। यह पूरी तरह मेक इन इंडिया है।

पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि जब अमेरिका और अन्य देश कुछ कर सकते हैं, तो हम क्यों नहीं कर सकते। इसी सोच के साथ उन्होंने इस पर काम किया। इस दवा के खाने से पांच से सात दिन के अंदर मरीज ठीक हो जाएंगे। उन्होंने एक बार फिर कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवाई बनाई है ना कि वैक्सीन। इस अवसर पर कोरोना काल के दौरान द विनायका हॉस्पिटल में अच्छा कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)