Tue. May 26th, 2020

लिव इन में रह रही युवती की संदेहास्पद स्थिति में मौत, जांच में जुटी पुलिस

1 min read

30 मई, 2019

रांची : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र की न्यू कॉलोनी में लिव इन में प्रेमी के साथ रह रही एक युवती की बुधवार को संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार लापुंग थाना क्षेत्र के पोकटा निवासी लक्ष्मी कुमारी (18 वर्ष) लापुंग थाना क्षेत्र के मालगो निवासी संदीप महतो के साथ जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के न्यू नगर स्थित एक किराये के मकान में छह माह से रह रही थी। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था।

बुधवार को संदीप जब दोपहर घर वापस आया तो लक्ष्मी का शव फंदे से झूलता देखा। इसके बाद वह शोर मचाने लगा, तो स्थानीय लोग जुटे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची जगन्नाथपुर पुलिस ने फंदे से लटकती शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। वहीं वहां मौजूद आरोपित प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सूचना मिलने के बाद जगन्नाथपुर थाना पहुंचे युवती के परिजनों ने हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस फांसी को संदेहास्पद मानकर जांच कर रही है।

रास्ते से हटाया चाहती थी संदीप को
संदीप और लक्ष्मी के बीच वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था छह माह पहले लक्ष्मी को भगाकर जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी स्थित एक किराए के मकान में रखा था, लेकिन हाल के दिनों में दोनों के बीच अक्सर कहा सूनी होता रहता था। लक्ष्मी अपने प्रेमी संदीप को रास्ते से हटाना चाहती थी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात लक्ष्मी संदीप को कोई दवा खाने में मिला कर खिलाना चाहती थी, जिसकी भनक संदीप को लगी तो खाने से इंकार कर दिया। इस बात को ले कर दोनों में झगड़ा हुआ, तो संदीप गुस्से में लक्ष्मी को थप्पड़ मार दिया इसके बाद बुधवार को नाराज लक्ष्मी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दरअसल नामकुम की रहने वाली यह युवती जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी के निवासी युवक के साथ बीते 6 महीनों से लिव इन रिलेशनशिप में रहा करती थी। लेकिन बुधवार की सुबह लक्ष्मी का शव कमरे में संदेहास्पद स्थिति में मिला।

गांव वालों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद से पुलिस जांच में जुट गई है। आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि बीते रात लक्ष्मी को उसके साथ रहने वाले युवक ने मारपीट की थी।

वहीं, लक्ष्मी के पिता का कहना है कि लड़का पक्ष के परिवार ने मिलकर उसकी बेटी की हत्या की है. इधर पुलिस भी मान रही है कि मामला पूरी तरह संदेहास्पद है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़कर थाने में पूछताछ कर रही है और जांच शुरू कर दी है।

4 thoughts on “लिव इन में रह रही युवती की संदेहास्पद स्थिति में मौत, जांच में जुटी पुलिस

Comments are closed.

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)