Wed. Apr 1st, 2020

Double Murder : फिरोजाबाद में डॉक्टर की मां और भाभी की गला रेतकर हत्या

1 min read

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद थाना रसूलपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े सास-बहू की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद घर में आरोपी ने जमकर लूटपाट की। वह सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया है। आरोपी की तलाश में पुलिस की दबिशें चल रही हैं। एसएसपी ने जल्द खुलासे की बात कही है।

 

नया रसूलपुर के हुंडावाला बाग गली नम्बर चार में शहर के  प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ और मेडिकल कालेज के प्रोफेसर डॉ. एलके गुप्ता की मां शिवदेवी गुप्ता (75) पत्नी वेद प्रकाश गुप्ता और उसके भाई अमित गुप्ता की पत्नी रानी देवी (36) पत्नी की सुबह करीब साढ़े 10 बजे मारपीट कर और गला रेतकर हत्या कर दी। घटना के समय दोनों घर पर अकेली थीं। तीन मंजिला मकान में ऊपरी हिस्से में शिवदेवी थीं जिसे हत्यारा घसीटकर नीचे तक लाया और दोनों शवों को एक जगह ही रख दिया। इसके बाद घर में तिजोरियों के ताले तोड़कर जमकर लूटपाट की। इसके बाद वह भाग निकला।

 

आसपास के सीसीटीवी फुटेजों में अकेला हत्यारा अंदर जाता हुआ और बाहर आता हुआ दिखाई दे रहा है। एसएसपी सचिंद्र पटेल ने घटनास्थल को देखने के बाद कहा कि आरोपी को जल्द दबोचा जाएगा। हत्याकांड के खुलासे में टीमें जुटी हैं। फारेंसिक टीमों ने जांच की है। डाग स्क्वायड मौके पर आया है। लूटपाट के साथ ही धारदार हथियार से हत्या करना सामने आया है। मौके पर आईजी आगरा ए सतीश गणेश ने पहुंचकर दोपहर में पूरे मामले की जानकारी ली।

 

दो साल के मासूम को छोड़ दिया

रानी देवी का दो साल का बेटा दिवित गुप्ता हत्याकांड के समय में घर पर मौजूद था। वह कुछ जान नहीं सकता था इसीलिए हत्यारे ने उसको नहीं छूआ। वह दोनों हत्याओं के बाद खून से लथपथ होकर उनके आसपास ही रोता रहा।

 

दूधिया के आने पर हुआ खुलासा

दूधिया दूध देने के लिए जब घर पर पहुंचा तो उसने काफी आवाज दीं। घंटी बजाई लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद दूधिया ने किबाड़ खोलकर देखी तो अंदर बच्चे के रोने की आवाज आई। बाहर की ओर बच्चा खून से लथपथ था। उसने चीखकर लोगों को  बुलाया तब हत्याकांड का खुलासा हो पाया।

 

सीसीटीवी में 20 मिनट में की लूट और हत्या

सीसीटीवी कैमरों से देखने पर हत्यारा अकेला था। वह पैर से विकलांग दिख रहा है। उसके घर में अंदर जाने का समय 10 बजकर 35 मिनट आ रहा है तो दूसरे कैमरे में बाहर आने का समय 10 बजकर 55 मिनट आया है। माना जा रहा है कि वह लूट के साथ ही हत्या के पूरे इरादे के साथ आया था।

 

लोगों ने टोका तो बोला अंगुली में लगी है

हत्यारे को जिन प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा था और पुलिस को उसका नाम बताया है वह खून से कपड़े सने होने के चलते लोगों ने टोका था। उसने बताया था कि उसकी अंगुली कट गई है और वह पट्टी कराने जा रहा है। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर पुलिस अब आरोपी की तलाश में दबिशे दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)