Wed. Dec 11th, 2019

मांस मदिरा के लालच में वोट बर्बाद नहीं करें : रघुवर दास

1 min read

कहा-कमल को वोट दें और कमल से ही समृद्धि आएगी और विकास होगा

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका जिले के 4 विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम के बाद दुमका के ए टीम ग्राउंड मे आयोजित चुनावी सभा मे शिरकत करते हुए महागठबंधन पर जमकर बरसे। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि महागठबंधन या फिर कोई अन्य दल को आप वोट देंगे तो 5 साल तक पछताते रहेंगे।

इसलिए आप कमल को वोट दें और कमल से ही समृद्धि आएगी और विकास होगा। राज्य को लूटने के लिए जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी ने महागठबंधन बनाया है, आप इनसे दूर रहें। कांग्रेस और जेएमएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों पार्टी लुटेरे है। दोनों ने 67 सालो तक मिलकर देश को लूटा। कांग्रेस की सत्ता आते ही नेहरू मंत्रीमंडल में सेना का जीप घोटाला किया। 2014 के

मनमोहन सरकार में कॉमनवेल्थ घोटाला ओर शिबू ने कोयला घोटाला किया। झारखंड के 14 वर्षों के शासन देख लुटेरा लोग गठबंधन बनाया है। सीएम ने जेएमएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जेएमएम ने जनता की भावना को आहत किया है। उन्होंने कहा कि इस राज्य और संथाल परगना के पिछड़ेपन का एक प्रमुख कारण सोरेन परिवार है। रघुवर दास ने जेएमएम को खुली चुनौती देते हुए कहा कि आदिवासियों को रहनुमा कहने वाला बताये की एक भी उनके लिए काम किया हो बल्कि आदिवासियों के भावनाओं के साथ खेल कर अपनी मतपेटी भरी है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में शिबू सोरेन के सीएम रहने के दौरान आदिवासियों पर गोली चलवा दी जिससे दो लोगों की जान चली गई। हेमन्त अपने शासन काल मे सीएनटी ओर एसपीटी एक्ट के उल्लंघन कर दुमका, पाकुड, साहेबगंज और रांची में शराब पिलाकर कम दाम में आदिवासियों की जमीन लेकर जमींदार बन गया, जो अब मजदूरों का रहनुमा नही बन सकता है। सीएम ने लोगों को सावधान रहने की हिदायत करते हुए कहा कि वोट के लिए पार्टी खस्सी भात खिलाएंगे और पांच सालों तक राज करेंगे तो ऐसे लोगों का खस्सी भात खा ले लेकिन वोट भाजपा को ही दे।

उन्होंने लोगों को यह भी कहा कि हम यह नही कहते कि 5 सालों में भाजपा ने राम राज्य स्थापित किया है, लेकिन राज्य में विकास की गति तेज कर दी है। उन्होंने पांच साल में चलाये गये योजनाओ को गिनाते हुए आने वाली भाजपा की सरकार से हर घर को पानी देने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व दुमका से डॉ लुईस मरांडी, जामा से सुरेश मुर्मू, शिकारीपाड़ा से पारितोष सोरेन और जरमुंडी से देवेंद्र कुंवर ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)