Tue. Nov 24th, 2020

चेकपोस्ट और बूथों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

1 min read

बेतिया : जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार और बेतिया के पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने शंक्रवार को पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, भयमुक्त निर्वाचन सम्पन्न कराने को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। भ्रमण के क्रम में नौतन-गोपालगंज मुख्य सड़क पर अवस्थित चेकपोस्ट का निरीक्षण किया गया।

चेकपोस्ट पर तैनात सभी कर्मी एवं पुलिस बल अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करते हुए पाए गए। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने चेकपोस्ट पर तैनात कर्मियों एवं पुलिस बलों को पूरी तरह सजग और चौकन्ना रहकर आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन तथा व्यक्तियों की गहन जांच करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी नौतन प्रखंड के बरियारपुर गाँव पहुंचे तथा मतदाताओं से बातचीत की।

उन्होंने मतदाता बाबूलाल यादव से पूछा कि किसी के द्वारा मतदान के लिए कोई प्रलोभन तो नहीं दिया जा रहा है या फिर कोई डरा या धमका तो नहीं रहा है। इस पर श्री बाबूलाल यादव ने कहा कि नहीं सर, मैं मतदान अपने मन से करूंगा, मुझे जो अच्छा लगेगा मैं उसी को बिना किसी प्रलोभन, दबाव के वोट दूंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी मतदाताओं से अपील की कि मतदान के दिन अपने-अपने मत का प्रयोग अवश्य करें।

उन्होंने कहा कि बूथों पर आप लोगों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। उपस्थित मतदाताओं ने कहा कि हम सभी मतदान के दिन अपना वोट जरूर करेंगे। तदुपरांत जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, मंगलपुर गुदरिया में मतदान के लिए की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया। इस विद्यालय में चार बूथ बनाये गए हैं।

उन्होंने संवेदक को सभी तैयारियां समय पर पूरा कराने का निर्देश दिया। बूथ पर दिव्यांगों की सुविधा के लिए बनाये जा रहे रैम्प के संदर्भ में भी आवश्यक दिशा-निर्देश संवेदक को दिया गया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)