Wed. Oct 21st, 2020

राष्ट्रपति के प्रस्तावित बिशुनपुर परिभ्रमण कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का प्रमंडलीय आयुक्त, उपायुक्त व एसपी ने लिया जायजा

1 min read

गुमला : माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगामी 29 फरवरी 2020 को गुमला जिलांतर्गत बिशुनपुर प्रखंड में प्रस्तावित परिभ्रमण के मद्देनजर प्रमण्डलीय आयुक्त बिनोद कुमार, उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने हेलिपैड निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए तीनों हेलिपैड से मुख्य सड़क तक एक अस्थायी सड़क का निर्माण करने का निर्देश कार्यकारी एजेंसी को दिया। उन्होंने हेलिपैड के आस-पास के मलबों को यथाशीघ्र हटाने को कहा। हेलिपैड के चारों तरफ बन रहे बैरिकेडिंग का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर उसे सुदृढ़ करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन प्रमण्डल को दिया। साथ ही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी बिशुनपुर को निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल एवं भ्रमण स्थल के आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने सभी सरकारी कार्यालय भवनों, बाजार-हाटों की साफ-सफाई तथा दुकानों को भी साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने विकास भारती बिशुनपुर में सचिव विकास भारती बिशुनपुर सह पद्मश्री अशोक भगत से मिलकर माननीय राष्ट्रपति के बिशुनपुर आगमन की तैयारियों पर विचार-विमर्श कर जानकारी प्राप्त की। विकास भारती बिशुनपुर परिसर में ज्ञान निकेतन, पंचवटी, सृजन परिसर तथा विवेकानन्द की प्रतिमा के समीप राष्ट्रपति के परिदर्शन स्थलों में किए गए तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही वीआईपी पार्किंग एवं सामान्य पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण किया।

इसके साथ ही प्रखंड सभागार में एएसएल की बैठक में राष्ट्रपति के कार्यक्रम एवं हेलीपैड से विकास भारती परिसर तक सुरक्षा की तैयारियों के लिए संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक सहित सहायक समाहर्ता सह सहायक दण्डाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, अपर समाहर्ता, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी बसिया-चैनपुर, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय एवं विकास भारती बिशुनपुर के पंकज कुमार सहित अन्यान्य उपस्थित थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)