May 19, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

विकास आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने किया खेल गांव का निरीक्षण

1 min read

रांची : विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बुधवार को खेलगांव स्थित मेगा कोविड केअर सेंटर का निरीक्षण किया। विकास आयुक्त ने टावर नंबर तीन और चार का निरीक्षण करते हुए वहां पर इलाजरत कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा भी लिया।

विकास आयुक्त ने कोविड मरीजों के लिए चिकित्सकीय सुविधा के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कोविड मरीजों के खानपान की व्यवस्था, पेयजल तथा शौचालय इत्यादि की व्यवस्था का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

200 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड निर्माण कार्य का भी किया निरीक्षण

विकास आयुक्त ने खेलगांव मेगा कोविड केअर सेंटर में तैयार किए जा रहे 200 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और शीघ्र ही इसे कार्यरत करने करने का निर्देश दिया।

विकास आयुक्त सिंह ने चिकित्सकों व कर्मियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित मापदंडों के अनुसार ही कोविड-19 के इलाज करने का निर्देश दिया । कोविंड वार्ड में जाने के लिए हमेशा पीपीई किट पहनकर कर जाने का निर्देश दिया। साथ ही चिकित्सकों से कोविड-19 के इलाज के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

मौके पर उपायुक्त छवि रंजन ने मेगा कोविड केअर सेंटर में उपलब्ध संसाधनों एवं चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में विकास आयुक्त को विस्तार से जानकारी दी तथा शीघ्र ही 200 बेड ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड को कार्यरत करने का आश्वासन भी दिया।

विकास आयुक्त ने मेगा कोविड केयर सेंटर के समय-समय पर साफ सफाई करने तथा बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के लिए उपलब्ध कार्यरत एजेंसी अन्नपूर्णा को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)