Wed. Oct 28th, 2020

उपायुक्त और एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिये कई दिशा निर्देश

1 min read

रांची : रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने शनिवार को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा के साथ सदर अस्पताल रांची का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही, आमजनों की आवाजाही के लिए इस्तेमाल होने वाली सीढ़ियों एवं पेडस्टल की समुचित साफ – सफाई का भी निदेश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिसर में तैयार हो रही नई बिल्डिंग के विभिन्न वार्ड का भी दौरा किया। साथ ही, ऑक्सिजन सप्लाई प्लांट इत्यादि का भी मुआयना किया।

बिल्डिंग में बचे कार्यों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अस्पताल परिसर में तैयार हो रही नई बिल्डिंग के विभिन्न हिस्सों का मुआयना किया। साथ ही उन्होंने वहां उपस्थित कॉन्ट्रेक्टर और कार्यपालक अभियन्ता को निदेश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करें तथा जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कर सूचित करें। साथ ही, कॉन्ट्रेक्टर को कार्य पूर्ण होने में देरी को लेकर लिखित जानकारी पेश करने का निदेश दिया गया है।

मैटरनिटी वार्ड का किया निरीक्षण

औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल न्यू बिल्डिंग स्थित मैटरनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड में कार्यरत कर्मियों की उपस्थिति इत्यादि की जांच की। साथ ही, लिफ्ट की स्थिति, ट्रॉली की उपलब्धता इत्यादि की भी जांच की।

मैटरनिटी वार्ड में लिफ़्ट, ट्रॉली इत्यादि की उपलब्धता करें सुनिश्चित

उपायुक्त ने उपस्थित कार्यपालक अभियन्ता और कॉन्ट्रेक्टर को लिफ्ट की समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करते हुए सूचित करने का निदेश दिया। साथ ही सख़्त निदेश देते हुए उन्होंने कहा “मैटरनिटी वार्ड में तैनात मेडिकल ऑफिसर और हॉस्पिटल मैनेजर यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी गर्भवती महिला की लिफ़्ट न काम करने या ट्रॉली उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े। इस प्रकार की शिकायतों को सख्ती से लिया जाएगा।” निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई में सुधार करने के निदेश दिए। साथ ही उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से अस्पताल में बेड की उपलब्धता संबंधी जानकारी ली और पेइंग वॉड इत्यादि में उपलब्ध सुविधाओं इत्यादि का भी निरीक्षण किया।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)