Mon. Oct 26th, 2020

मुख्यमंत्री से देवघर में सम्पूर्ण लॉक डाउन लागू करने की मांग

देवघर : देवघर में कोरोना के महाविस्फोट से चिंतित वार्ड पार्षद शैलज़ा देवी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्विटर पर शहर में सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाने का अनुरोध करते हुए कहा कि जिस तेजी से शहरी मुख्यालय सहित सम्पूर्ण जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ है। उसे देखते हुए यदि सम्पूर्ण लॉक डाउन नहीं लगाया गया तो स्थिति अत्यंत भयावह हो जाएगी। क्योंकि कोरोना संक्रमित मरीजों के आवासन आदि उपलब्ध कराना अत्यंत दुष्कर कार्य होगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए डीसी देवघर को टैग करते हुए रीट्वीट किया कि अविलंब मामले का संज्ञान लेकर स्थिति में सुधार के लिए कार्य करते हुए इसकी सूचना उन्हें उपलब्ध कराएँ ।

मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद डीसी देवघर ने जबाब देते हुए मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि उन्होंने सिविल सर्जन को शख्त चेतावनी देते हुए जिले के सभी कोविड सेंटरों की व्यवस्थाएं सुधार करते हुए मरीजों को समुचित व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने को कहा है।

डीसी ने मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि वे स्वयं कोविड सेंटरों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। ज्ञात हो कि देवघर जिले में दो दिनों में क्रमशः 118 एवं 139 कोरोना संक्रमित मरीज पॉजिटिव पाए गए जिससे लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है।

लोगों का मानना है कि देवघर जिले में सम्पूर्ण लॉक डाउन कर कोरोना संक्रमण चेन को तोड़ा जा सकता है। बहरहाल, लोगों की उम्मीद राज्य सरकार से है कि देवघर जिले में सम्पूर्ण लॉक डाउन का निर्णय लेगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)