Thu. Sep 24th, 2020

डीसी ने किया सिल्ली प्रखंड का औचक निरीक्षण

1 min read

रांची : रांची के उपायुक्त छवि रंजन जिले के विभिन्न प्रखंडों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार देर रात सिल्ली प्रखंड पहुँचे। उपायुक्त ने पूरे प्रखंड मुख्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय में उपस्थित थे। जबकि अंचलाधिकारी मुख्यालय अवकाश पर थे।

सीएचसी का औचक निरीक्षण

उपायुक्त ने सीएचसी सिल्ली का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूरे सीएचसी परिसर का मुआयना करते हुए नर्स और डॉक्टर की उपस्थिति की जांच की। सीएचसी में डॉक्टर विवेक मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि सीएचसी में इलाज के लिए पहुंचने वाले लोगों को 24 घंटे सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान उपायुक्त ने साफ सफाई की व्यवस्था का भी जायज़ा लिया। उपायुक्त ने बेड़ो प्रखंड मुख्यालय का भी औचक दौरा किया था। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय से अनुपस्थित थे, इसे गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त ने सभी बीडीओ-सीओ को प्रखंड मुख्यालय में रहने का निदेश दिया है।

साथ ही सख्त हिदायत दी है कि अनुपस्थिति पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।उल्लेखनीय है कि 12 सितंबर को उपायुक्त ने अनगड़ा प्रखंड का भी औचक निरीक्षण किया था।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)