Thu. Aug 13th, 2020

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम के आयोजन के लिए डीसी और एसएसपी ने दो स्थलों का किया मुआयना

1 min read

रांची : झारखंड में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के राजकीय समारोह के आयोजन को लेकर उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने शनिवार को दो जगहों का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने डोरंडा स्थित जैप-1 और मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का मुआयना किया।

मुआयना करने के दौरान उपायुक्त ने दोनों ही मैदानों में बैठने की क्षमता सहित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने फ्लैग मार्च के लिए चलने वाली वैन के चलने के रास्ते इत्यादि की जानकारी ली। जैप-1 ग्राउंड में मुआयना के दौरान कमांडेंट जैप-1 अनीश गुप्ता ने उपायुक्त को ग्राउंड में उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराया। जैप-1 ग्राउंड का मुआयना करने के बाद छवि रंजन ने मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का दौरा किया।

जहां उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी-सह-जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर एवं अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त को फुटबॉल स्टेडिम में आवाजाही के रास्ते सहित मैदान में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी दी। दोनों ही स्थानों का मुआयना करने के बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों ही मैदानों से जुड़ी एक रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा। उन्होंने कहा, “दोनों ही मैदान अपनी-अपनी जगह स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के लिए फिट है। एक रिपोर्ट तैयार कर इसकी एनालिसिस कर राज्य सरकार को आगे के निर्णय के लिए भेज दिया जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को हर वर्ष झारखंड के मुख्यमंत्री मोरहाबादी मैदान में झंडा फहराते थे। लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी को लेकर मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम नहीं होगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)