Tue. Nov 24th, 2020

आईपीएस से तीन लाख ठगी करने वाला साइबर अपराधी गिरफ्तार

देवघर : पुलिस अधीक्षक अश्वनी कुमार सिन्हा ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि गुमला जिला में कार्यरत प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी को फोन कर उनके खाते से 300000 रुपया ठगी करने के मामले में प्रशिक्षु आईपीएस ने झारखंड पुलिस के पोर्टल पर ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराया था। इस मामले की जानकारी एसपी अश्वनी कुमार सिन्हा को मिली। उन्होंने साइबर इंस्पेक्टर संगीता कुमारी को जांच का निर्देश दिया।

इंस्पेक्टर संगीता ने टेक्निकल टीम की मदद से मामले की जांच करते हुए उद्भेदन कर लिया हैं। इस मामले में मोहनपुर थाना क्षेत्र के सिमरजोर गांव से आरोपी युवक ललन कुमार मंडल ( 20 ) को मोहनपुर पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं युवक के पास से दो मोबाइल, दो सिम कार्ड , एक बाइक और घटना में प्रयुक्त मोबाइल सिम कार्ड भी बरामद कर लिया है।

एसपी ने बताया कि उक्त युवक ने मोबाइल संख्या 9064316349 से अपने को बैंक ऑफ बड़ौदा का अधिकारी बताते हुए आईपीएस अधिकारी को फोन कर नया डेबिट कार्ड सत्यापन करने के लिए ओटीपी भेजा और उसे शेयर करने को कहा। शेेेयर करते ही आईपीएस के खाते से तीन लाख रुपया कट गया। जैसे ही रुपया कटा प्रशिक्षु आईपीएस ने मामले की जानकारी संबंधित थाना को दिया वही ऑनलाइन एफआईआर दर्ज किया गया और गंभीरता से लेते हुए एसपी ने साइबर सेल के पुलिस निरीक्षक संगीता कुमारी के नेतृत्व में मामले की जांच करने का निर्देश दिया और निर्देश के बाद घटना का उद्भेदन हुआ और युवक की भी गिरफ्तारी हो गई पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)