Sat. Jul 4th, 2020

कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव की जयंती और पूर्व विधायक की मनाई पुण्यतिथि

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस की ओर से रविवार को पार्टी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व पीवी नरसिम्हा राव की जयंती और हटिया के पूर्व विधायक गोपाल शरण नाथ शाहदेव की पुण्यतिथि मनाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोनों के चित्र पर माल्यार्पण श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर दोनों महान विभूतियों को कांग्रेसियों ने 21वीं शताब्दी में जननायक के रूप में समाज में स्थापित व्यक्तित्व के रूप में चर्चा की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि पी वी नरसिम्हा राव के कुशल नेतृत्व की वजह से दुनिया में भारत की एक मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में देश की पहचान तो दूसरी तरफ उनके किए हुए कार्य की वजह से विषम परिस्थितियों में भी आज देश अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में मजबूती के साथ खड़ा है।

उन्होंने पूर्व विधायक गोपाल शरण नाथ शाहदेव को भी अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा अपने अल्प काल में उन्होंने राजनीति को एक आदर्श के रूप में स्थापित किया था।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि पीवी नरसिम्हा राव ने इस देश में गठबंधन की राजनीति की सफलतम आदर्श स्थापित किया एवं उन्होंने देश को एक नई दिशा देने का काम किया। दुबे ने कहा कि गोपाल शरण नाथ शाहदेव ने झारखंड की राजनीति में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पी वी नरसिंह राव का झारखंड से काफी लगाव रहा था और अपने पांच वर्षों के प्रधानमंत्री काल में उन्होंने झारखंड को काफी महत्व दिया था।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)