April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

कोयला तस्करी मामला : कोलकाता में लाला के रिश्तेदारों के घर सीबीआई ने की छापेमारी

कोलकाता : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला तस्करी मामले में कोलकाता में कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाया है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई कोलकाता में करीब पांच जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने पिछले हफ्ते कोल माफिया अनूप मांझी उर्फ ​​लाला को नोटिस भेजा था। उसे सोमवार को पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन सोमवार लाला सीबीआई कार्यालय नहीं गया था। अब मंगलवार सुबह से ही लाला के कई रिश्तेदारों के फ्लैटों और कार्यालयों में तलाशी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि नवम्बर के शुरुआत में सीबीआई ने आयकर विभाग से कोयला घोटाले की जांच की सारी रिपोर्ट अपने कब्जे में ली थी उसके बाद जामुरिया, रानीगंज, दुर्गापुर, कुल्टी, पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और अन्य राज्यों में छापेमारी की था। सीबीआई ने कोलफील्ड के कई अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया था। लेकिन लाला का अभी तक पता नहीं चला है।

इससे पहले पशु तस्करी की जांच के लिए सीबीआई ने कोलकाता में मानिकतला सहित कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। इनामुल हक और बीएसएफ प्रमुख सतीश कुमार को पहले ही मवेशी तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। कल सतीश कुमार को भी सशर्त जमानत मिली थी।

सीबीआई ने 21 दिसम्बर के करीबी 10 कारोबारियों को समन भेजा था। इस दिन, अधिकारियों ने उनके घर और कार्यालय पर छापा मारा है। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक सीबीआई को यह भी पता चला कि एक पशु तस्कर किंगपिन इनामुल उत्तर बंगाल में कोयला की तस्करी में लाला की मदद कर रहा था।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)