Wed. Aug 12th, 2020

चीन ने छल और पीठ पीछे हमला कर कायरता का परिचय दिया है : चंद्र प्रकाश चौधरी

1 min read

रांची : गिरिडीह के आजसू सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए सेना के अधिकारी व जवानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने बुधवार को कहा कि हमारे जवानों पर चीन ने छल से हमला किया है। हमारे जवानों ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है।

देश की जनता जवानों की वीरता पर गर्व कर रही है और चीन ने पीठ पीछे हमला कर कायरता का परिचय दिया है। इस घटना में राज्य के वीर जवान गणेश हांसदा और कुंदन कुमार ओझा शहीद हो गए हैं। देश की जनता केंद्र सरकार के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को संयम एवं धैर्य रखकर चीन को इस अनुचित कार्य के लिए सबक सिखाना चाहिए। चीन को भी यह याद रखना चाहिए कि यह 1962 वाला भारत नहीं है, बल्कि भारत सामरिक रूप से मजबूत है और दुनिया भारत की ताकत को भी मान रही है।

इस बीच गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने कहा है कि देश के वीर जवानों ने देश की रक्षा के लिए खुद शहीद हो गए। वीर जवानों की शहादत प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा कि चीन से लड़ते हुए हमारे सैन्य अधिकारी व जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। चीन ने साजिश रच कर हमारे फौज के अधिकारी व जवानों पर हमला किया है।

चीन को इसका जवाब अवश्य मिलेगा। चीन ने नापाक हरकत किया है। झारखंड के गणेश हांसदा और कुंदन कुमार ओझा देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए हैं। हमारे जवानों की शौर्य व शहादत गर्व भरा है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)