Wed. Sep 30th, 2020

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा सुविधा, सी-3 फिटनेस हब और द अपटाउन कैफे का किया उद्घाटन

1 min read

रांची : झारखंड राज्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परिसर में बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सौर ऊर्जा सुविधा, सी-3 फिटनेस हब और द अपटाउन कैफे का उद्घाटन किया। इस मौके पर टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी, फेडरल रिपब्लिक ऑफ जर्मनी के काउंसुल जनरल माइकल फैनेर, बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, जेएससीए के अध्यक्ष नफीस अख्तर, उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव, सचिव संजय सहाय आदि मौजूद थे।

इससे पहले जेएससीए की ओर से मुख्यमंत्री बनने पर हेमंत सोरेन को सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में हेमंत ने कहा कि जनता ने हमारी सरकार पर जो भरोसा किया है उसपर सरकार खरा उतरेगी। चुनौती बड़ी है लेकिन इसे मैं पूरा करूंगा। यहां खिलाड़ियों की कमी नहीं है। हॉकी के खिलाड़ियों का यहां भंडार है। लेकिन खिलाड़ी सिसकते हुए नजर आते हैं। इस राज्य में कोई चीज की कमी नहीं है। लेकिन शिक्षा, रोजगार, खिलाड़ियों, खेल, खनीज संपदा पर हम अपने आप को बदल नहीं पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस राज्य की दिशा को युवा ही बदलेंगे। वहीं, धौनी ने कहा कि जेएससीए हर साल कुछ न कुछ नया करता रहता है। धौनी ने हेमंत को चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा यहां खिलाड़ियों के लिए किसी चीज की कमी नहीं है। बस खिलाड़ी मेहनत करके आगे जाए और देश के लिए खेले।

अमिताभ ने कहा कि सभी के संघर्ष का ही नतीजा है कि देश का इतना खुबसूरत स्टेडियम झारखंड में है। उन्होंने कहा कि जेएससीए क्रिकेट के अलावा भी कई कार्य किया है। जिसका एक उदाहरण सोलर प्लांट है। आनेवाले दिनों में यहां खिलाड़ियों को लिए अलग से कोचिंग की व्वयवस्ता मुहैया कराई जाएगी। साथ ही डायगनोस्टिक सेंटर भी खुलेगा।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)