May 19, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

चिदंबरम का सुझाव- राज्य सरकारें समिति बनाकर खुद करें वैक्सीन निर्माता कंपनियों से बात

नई दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कोरोना वैक्सीन की कीमतों में विभिन्नता के लिए केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण नीति को जिम्मेदार ठहराया है। ऐसे में राज्य सरकारों को एकसाथ मिलकर केंद्र के इस निर्णय को अस्वीकार करना चाहिए और एक संयुक्त मूल्य वार्ता समिति का गठन कर वैक्सीन निर्माता कंपनियों से बातचीत करनी चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘टीकों के लिए कई कीमतों की अनुमति देने का केंद्र सरकार का निर्णय भेदभावपूर्ण और प्रतिगामी है। राज्यों को सर्वसम्मति से केंद्र के निर्णय को अस्वीकार करना चाहिए।’

चिदंबरम ने आगे कहा कि सबसे अच्छा तरीका है कि राज्य सरकारें संयुक्त रूप से एक मूल्य वार्ता समिति का गठन करें और दो वैक्सीन निर्माताओं के साथ एक समान मूल्य पर बातचीत करने की पेशकश करें। ऐसा करने से राज्य सरकारों की एकजुटता के आगे केंद्र और वैक्सीन निर्माता कंपनियों को झुकना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि राज्य सरकारों की संयुक्त क्रय शक्ति निर्माताओं को एक समान मूल्य के लिए सहमत होने के लिए मजबूर करेगी। ऐसे में राज्यों को पहल करते हुए वैक्सीन निर्माता कंपनियों से स्पष्ट बात करनी चाहिए।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)