May 19, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

अस्पतालों में आवश्यक सुविधाओं की कमी से हो रही मौत के लिए केंद्र जिम्मेदार : राहुल

1 min read

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि ने सबको हिला कर रख दिया है। ऐसे में अस्पतालों में आवश्यक सुविधाओं की कमी और उस कारण हो रही मौतों के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट का कारण कोरोना हो सकता है। लेकिन अस्पतालों में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की जो कमी है, जिस कारण कई लोगों की मौत हो रही है, ये भारत सरकार पर निर्भर करता है।” उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति की गंभीरता को समझ नहीं रही है या समझना ही नहीं चाहती है। उसके लिए चुनाव जीतना लोगों की जान बचाने से ज्यादा जरूरी है।

राहुल गांधी का यह ट्वीट महाराष्ट्र के पालघर में एक अस्पताल में आग से कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने के बाद आया है। हालांकि उन्होंने सीधे-सीधे इस घटना पर कुछ भी नहीं कहा है।

इससे पहले भी कांग्रेस नेता ने केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था, ‘भारत में संकट सिर्फ कोरोना नहीं, केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां भी हैं।’ साथ ही उन्होंने मग की थी कि देश को झूठे उत्सव और खोखले भाषण नहीं, समाधान दे सरकार।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)