Sun. Aug 9th, 2020

सहायक कमांडेंट के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की प्राथमिकी – रांची सहित बरौनी व बेंगलुरु में छापेमारी

 सीआरपीएफ में रांची में पोस्टेड हैं संतोष कुमार

रांची : रांची में पदस्थापित सहायक कमांडेंट संतोष कुमार के खिलाफ सीबीआई ने शुक्रवार की देररात प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सहायक कमांडेंट के रांची, बरौनी और बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई इस मामले में संतोष कुमार से पूछताछ भी कर रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संतोष कुमार रांची के सीआरपीएफ के क्षेत्रीय इकाई में पदस्थापित हैं। उनके खिलाफ सीबीआई ने आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित (डीए केस) करने के संबंध में एफआइआर दर्ज की है। सीबीआई को सहायक कमांडेंट संतोष कुमार की अवैध कमाई की सूचना अपने आंतरिक सूत्रों से मिली थी। इसके बाद प्राथमिक इनक्वायरी की गयी।

पीई की जांच में इस बात के तथ्य मिले कि सीबीआई को उनके बारे में जो सूचनाएं प्राप्त हुई हैं, वह सही है। सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि सहायक कमांडेंट संतोष कुमार ने वर्ष 2013 से लेकर 2019 के बीच अपनी वैध कमाई से एक करोड़ तीन लाख रुपये की अतिरिक्त कमाई की है, जो उन्होंने अपनी कुर्सी का बेजा इस्तेमाल करके हासिल किया है। रांची एंटी करप्शन ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेश कुमार को इस मामले का अनुसंधानकर्ता अधिकारी बनाया गया है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)