April 23, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

एक दर्जन बैंकों में 1200 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी में मामला दर्ज

1 min read

नई दिल्‍ली : केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने 1200 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने गुरुवार देर रात चावल निर्यातक कंपनी अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर की है। एफआईआर में कंपनी के प्रोमोटर करण चनाना और प्रबंध निदेशक रोजश अरोड़ा का भी नाम शामिल है।

जांच एजेंसी ने कहा कि यह कैनरा बैंक समेत दर्जनभर बैंकों के साथ 1,200 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी का ममाला है। बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर दिल्‍ली-एनसीआर के आठ ठिकानों पर छापेमारी भी की है। इस एफआईआर में कंपनी के एमडी राजेश आरोड़ा, निदेशक करण चनाना, अपर्णा पूरी और जवाहर कपूर, पूर्व निदेशक अनिता डियांग और फाइनेंस हेड अक्षय श्रीवास्तव का नाम है।

उल्लेखनीय है कि अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड पिछले 27 साल से बासमती समेत अन्य किस्म के चावल का निर्यात करती है। बैंकों के साथ धोखाधड़ी का ये मामला पिछले साल 22 मई को एक फॉरेन्सिक ऑडिट में सामने आया। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों ने अकांउट में हेराफेरी के साथ बैंक से फंड हासिल करने के लिए डॉक्युमेंट्स में गड़बड़ी की है।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)