Wed. Apr 1st, 2020

सीएए : हिंसक प्रदर्शनकारियों पर यूपी पुलिस की कार्रवाई – अब तक 240 केस, 987 अरेस्ट

1 min read

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर तनाव की स्थिति बरकरार है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रदेश में अभी तक 987 लोगों को अरेस्ट किया गया है। विरोध-प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामलों में 879 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। वहीं सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी पुलिस ने कुल 240 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से 164 केस हिंसा के मामलों में दर्ज हुए हैं, जबकि हिंसा की वारदातों में शामिल 879 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। 5312 लोगों को ऐहतियातन हिरासत में लिया गया है। हिंसक प्रदर्शन के दौरान 288 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं, जिनमें से 61 को गोली लगी है।

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने और लोगों को भड़काने के आरोप में 76 केस दर्ज हुए हैं और 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 15 हजार 344 सोशल मीडिया पोस्ट्स के खिलाफ ऐक्शन लिया गया है।

कुछ जिलों में 24 तक स्कूल बंद

प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कुछ अन्य जिलों में 24 दिसंबर तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। बरेली, सहारनपुर और फिरोजाबाद में भी सभी शैक्षणिक संस्थानों को मंगलवार तक बंद कर दिया गया है। मुजफ्फरनगर में यह अवधि बुधवार तक की है, जबकि मेरठ में सोमवार तक के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)