Sat. Jan 23rd, 2021

विधानसभा के लिए उपचुनाव कल, पूर्व विधायक का भाजपा में शामिल होने के लिए रुपये लेने का वीडियो वायरल

गांधीनगर/अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा के उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान शांत हो गया। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व सांसद व पूर्व विधायक सोमभाई पटेल का एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल हुआ है।

जिसमें वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए सौदेबाजी कर रहे हैं। इस वीडियो को लेकर गुजरात की राजनीति फिर गरमा गई है। इसी बीच मुख्य चुनाव अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि इस वीडियो को लेकर किसी ने कोई शिकायत नहीं की है।

इस वीडियो को लेकर भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दरअसल पूर्व विधायक कांग्रेस के उन आठ विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने कुछ माह पहले कांग्रेस पार्टी के साथ विधानसभा से भी इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

उन्हें उम्मीद थी कि उपचुनाव में भाजपा उन्हें फिर से टिकट देगी और वह चुनाव जीत जाएंगे, लेकिन भाजपा ने उन्हें उपचुनाव में टिकट नहीं दी। अब मंगलवार को राज्य की आठ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होगा।

सोमवार को मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. मुरलीकृष्णन ने वायरल वीडियो के संबंध में बताया कि इस वीडियो के बारे में उन्हें अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य से अब तक एक करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई है और भरूच से 25 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई है।

गढड़ा में एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना नियमों के उल्लंघन की चार शिकायतें दर्ज की गई है। इनमें से तीन शिकायतें गढड़ा और एक करजन में दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों पर थर्मल गन, मास्क रखे गए हैं। मतदान केंद्र में प्रवेश करने से पहले मतदाताओं के तापमान और ऑक्सीजन की जांच की जाएगी। बाएं हाथ की उंगली पर नीली स्याही लगाई जायेगी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)