Sun. Jan 24th, 2021

छठ महापर्व को लेकर बीएसएफ ने शुरू की झील की सफाई, आईजी रवि गांधी ने कहा- सामाजिक दायित्व के तहत चलाया जा रहा है अभियान

जल्द ही देश से कोरोना का भी होगा सफाया : सांसद

हजारीबाग : छठ महापर्व को लेकर बीएसएफ के जवानों ने हज़ारीबाग के ख्याति प्राप्त झील की सफाई का कार्य प्रारंभ किया है। बुधवार को सांसद जयंत सिन्हा ने भी सांकेतिक रूप से सफाई अभियान की शुरुआत की। इसके पूर्व सांसद सिन्हा ने कहा कि कोरोना काल में आम लोगों के साथ संस्थाओं को भी नुकसान पहुंचा है। झील भी इसी का शिकार हुआ है। झील में जलकुंभी ने डेरा जमा लिया है।

नगर निगम के सहयोग से सफाई का काम चल रहा है। हज़ारीबाग झील यहां के लिए गौरव है। अब बीएसएफ ने साफ सफाई का जिम्मा लिया है तो छठ के पूर्व ही इसके साफ हो जाने की संभावना है। सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कोरोना के खिलाफ की रणनीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि जल्द ही देश से कोरोना का सफाया हो जाएगा।

बीएसएफ के आईजी रवि गांधी ने कहा कि यह सही है कि बीएसएफ का काम देश के दुश्मनों का सफाया करने का है, लेकिन सामाजिक दायित्व के तहत स्वच्छता अभियान सहित अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ मुख्यालय के निर्देश पर समय समय पर सामाजिक दायित्व के कार्य किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि जेसीबी, ट्रैक्टर सहित अन्य उपकरण के साथ 400 से अधिक जवान व अधिकारी साफ सफाई कार्य में लगे हैं। आने वाले दिनों में भी सफाई का काम जारी रहेगा। कार्यक्रम में बीएसएफ के डीआईजी, कमांडेंट, उप कमांडेंट सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)