Sun. Jul 5th, 2020

बोकारो डीसी-एसपी ने जारी किया संयुक्त आदेश, अब मास्क नहीं पहने, तो जुर्माना

1 min read

बोकारो : बोकारो में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने अब सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। डीसी मुकेश कुमार और एसपी चंदन कुमार झा ने इसके लिए खास तौर से एक आदेश जारी किया।

इसके तहत अब मास्क पहनना बेहद जरूरी कर दिया गया है। जो बगैर मास्क का पकड़ा जाएगा, उससे जुर्माना वसूला जाएगा। इसका पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण करने के लिए क्षेत्रवार एक संयुक्त दल का गठन भी किया गया है, जिसमे जिला व प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी शामिल हैं।

चास अनुमंडल क्षेत्र के वरीय प्रभार में चास एसडीओ शशिप्रकाश सिंह व एसडीपीओ भगवान दास, बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र के वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता एवं डीएसपी ज्ञान रंजन तथा बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में बेरमो एसडीओ नीतीश कुमार सिंह तथा बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन को जिम्मेदारी दी गयी है।

इसके अलावा क्षेत्रवार फ्लाइंग टीम का भी गठन किया गया है। 30 जून की सुबह 06:00 बजे से ही गठित टीमों के सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्रों में संबंधित क्षेत्रों में स्थित हाट बाजार, राशन दुकान एवं भीड़भाड़ वाले विभिन्न स्थानों सड़कों पर भ्रमण कर आम जनता को मास्क का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना सुनिश्चित करने को कहा गया है। डीसी का कहना है कि मास्क का उपयोग नहीं करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले आमजनों के विरुद्ध निर्धारित जुर्माना राशि की वसूली करते हुए विधिसम्मत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रात 9 बजे के बाद घूमने वालों पर कसा शिकंजा

लॉकडाउन के नियमों के तहत रात 9.00 बजे के बाद घूमने वालों के खिलाफ भी प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू किया है। सोमवार रात चास गरगा पुल के पास सोमवार की रात 9 बजे से लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने को ले एसडीओ शशि प्रकाश सिंह की अगुवाई में कार्रवाई की गयी।

बगैर मास्क सैर करने वालों को करायी उठक-बैठक

मंगलवार को चास-बोकारो के विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्रवार प्रतिनियुक्त किए गए अधिकारियों ने घूम-घूमकर निरीक्षण किया। इस क्रम में बगैर मास्क के सड़कों पर बेपरवाह हो घूमने वालों को दंडित किया गया। बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र के वरीय पदाधिकारी -सह- अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान वे सेक्टर-4 के सिटी सेंटर एवं लक्ष्मी मार्केट के आमजनों को जो व्यक्ति मास्क नही लगाए थे उनको उठक बैठक कराकर लास्ट वार्निंग दी गयी।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)