May 19, 2021

Desh Pran

Hindi Daily

समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर लोगों की मदद करें भाजपा सांसद : नड्डा

1 min read

भाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों के भाजपा सांसदों के साथ की बैठक

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल एवं गोवा के भाजपा सांसदों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सांसदों को स्थानीय प्रशासन, अस्पताल और समाजसेवी संगठनों के साथ मिल कर काम करने की जरूरत है।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पार्टी द्वारा चलाये जा रहे राहत कार्यों की नड्डा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा की। उन्होंने पहले उत्तर प्रदेश, फिर कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और गोवा के भाजपा सांसदों के साथ बैठक की। उन्होंने सांसदों को कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पार्टी के ह्यसेवा ही संगठन’ अभियान 2.0 को जमीन पर उतारने के लिए उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।

नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच पार्टी के सांसदों की भूमिका और जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। हमें ध्यान रखना चाहिए कि पीड़ितों और जरूरतमंदों तक हर हाल में हर संभव मदद यथाशीघ्र पहुंचे। इसके लिए हमें स्थानीय प्रशासन, अस्पताल और समाजसेवी संगठनों के साथ मिल कर काम करने की जरूरत है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कई भाजपा सांसद अपने स्तर पर बेहतरीन सेवा कार्य कर रहे हैं। कई सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अलग से हेल्पडेस्क और हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है। जबकि कई सांसद मरीजों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराने में योगदान दे रहे हैं तो कई सांसद इम्युनिटी किट, मास्क और सैनेटाइजर का भी बड़े पैमाने पर वितरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई भाजपा सांसदों ने जरूरतमंदों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन को भी उपलब्ध कराने में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

उन्होंने सांसदों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि पार्टी के सभी सांसद लगातार जिला भाजपा अध्यक्षों एवं मंडल भाजपा अध्यक्षों के साथ संपर्क में रहें और उन्हें भी बूथ भाजपा अध्यक्षों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार संपर्क में रहने के लिए प्रेरित करते हुए सेवा कार्यों को मिशन मोड में चलाने में अपनी भूमिका निभाएं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सांसदों को अपने कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठकें भी करनी चाहिए और कार्यकर्ताओं व वालंटियर्स की छोटी-छोटी टीमं बना कर कैंटोनमेंट जोन या जहां स्थिति ज्यादा नाजुक है, वहां पर राहत अभियान को गति देने के लिए योजना बना कर काम करना चाहिए।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार संकट की इस घड़ी में सभी 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध हो कर काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने इस स्थिति में स्वयं कमान संभाल रखी है और वे लगातार प्रशासनिक अधिकारियों, दवा उत्पादकों, डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दिन-रात बैठकें कर रहे हैं।

साथ ही, उन्होंने मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर भी शुरुआत से ही कई बैठकें कर इसकी अबाध आपूर्ति सुनिश्चित की है। हमें केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों से भी जनता को अवगत करना चाहिए।

नड्डा ने कहा कि भाजपा सांसदों को जहां तक हो सके, अस्पतालों का दौरा कर वहां की वस्तुस्थिति का जायजा लेते रहना चाहिए ताकि आने वाली किसी भी समस्या का निदान पहले से किया जा सके।

उन्होंने सांसदों से अनुरोध करते हुए कहा कि लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसी स्थिति में भाजपा जन-प्रतिनिधियों की यह जिम्मेदारी बनती है कि पूर्ण गंभीरता, सजगता, धैर्य और जिम्मेदारी के साथ परिस्थिति का सामना करने में पीड़ितों व जरूरतमंदों की मदद करें। नड्डा ने गत गुरुवार को राजस्थान और गुजरात के भाजपा सांसदों के साथ चर्चा की थी।

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)