Thu. Aug 13th, 2020

अमित शाह से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

1 min read

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक के बाद एक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष और विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खान एवं कूचबिहार के सांसद निसिथ प्रमाणिक शामिल रहे। इन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए राज्य में धारा 356 लगाने की फरियाद की। खान ने कहा कि पिछले दो दिन में पूर्व मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी और उन्हें फंदे पर लटका दिया गया। इसके पहले भी भाजपा विधायक की हत्या इसी प्रकार की गयी थी और उन्हें आत्महत्या करार दिया गया था।

उन्होंने कहा कि हर दिन राज्य में किसी ने किसी भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की जा रही है। खान ने आरोप लगाया कि इन मामलों को तृणमूल समर्थक पुलिस-प्रशासन आत्महत्या करार दे रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की सीबीआई जांच होगी, तभी सच्चाई सामने आयेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। जिस तरह से केंद्र सरकार ने दिल्ली में हस्तक्षेप किया, वहां की स्थिति सुधरी है। उसी तरह से अमित शाह को राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर हस्तक्षेप करना चाहिए, ताकि बंगाल के लोगों को राहत मिले। उन्होंने कहा कि शाह ने उन लोगों की बातें सुनी और विचार करने का आश्वासन दिया है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)