Wed. Oct 28th, 2020

धमाकेदार राजनीतिक इंट्री व शक्ति प्रदर्शन की पूरी तैयारी, बाबूलाल मरांडी की घर वापसी कल

1 min read

रांची : झारखंड विकास मोर्चा के 14 वर्षों का अध्याय सोमवार को समाप्त हो जायेगा। राज्य के पहले मुख्यमंत्री रह चुके बाबूलाल मरांडी अब भाजपा के चैप्टर का हिस्सा बनने जा रहे हैं। दरअसल, 14 वर्षों के एक तरह के वनवास के बाद बाबूलाल की दोबारा घर वापसी हो रही है।

इस ऐतिहासिक पल का गवाह प्रभात तारा मैदान बनने जा रहा है, जब इस मैदान में सोमवार को भाजपा की ओर से महामिलन समारोह का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम को दमदार बनाने के लिए भाजपा और झाविमो, दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं और पदधारियों ने पूरी ताकत झोंकी है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस महामिलन समारोह का हिस्सा बनने के लिए सोमवार को रांची पहुंच रहे हैं। प्रभात तारा मैदान में महामिलन समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उधर, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी रविवार को पार्टी के दफ्तर पहुंचे और अपने करीबियों और पदधारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने अलग से मीडियाकर्मियों से अपराह्न एक बजे शराब कांड पर बातचीत की, मगर विलय के मुद्दे पर कुछ भी कहने से इनकार किया।

बाबूलाल की भाजपा में इंट्री पर सभी राजनीतिज्ञ दलों और उनके नेताओं की नजरें लगी हैं। झाविमो सुप्रीमो की भाजपा में वापसी को लेकर सूबे की राजनीति भी बसंत ऋतु में भी हॉट हो चुकी है।

भाजपा दिखायेगी राजनीतिक ताकत

भाजपा ने इस महामिलन पर राजनीतिक दिखाने की पूरी तैयारी कर ली है। पार्टी के सभी विधायक, पूर्व विधायक, सांसद व अन्य बड़े नेता अपने हजारों समर्थकों के साथ पहुंचने वाले हैं। दूसरी ओर पूरे राज्य के झाविमो कार्यकर्ताओं ने भी रांची पहुंचने की तैयारी की गयी है। राजधानी की सभी प्रमुख सड़कों को भाजपा और झाविमो के बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है। सोमवार को राजधानी में काफी भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा की पूरी तैयारी की है।

shares
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)